स्वदेश लौटी रियो स्टार सिंधु, हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

New Delhi, News Nation Bureau | Updated : 22 August 2016, 12:36 PM
हैदराबाद एयरपोर्ट पर सिंधु का हुआ भव्य स्वागत (फोटो- @airnewsalerts)
हैदराबाद एयरपोर्ट पर सिंधु का हुआ भव्य स्वागत (फोटो- @airnewsalerts)

रियो ओलिंपिक में सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु अपने घर हैदराबाद लौट आई हैं। जिसके बाद एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया। इस दौरान उनके कोच पी. गोपीचंद भी वहां मौजूद थे। फूलों की पंखुड़ियां बरसाकर इस बैडमिंटन स्टार का स्वागत किया गया। जिसके बाद जीएमसी स्टेडियम से मुंबई की बेस्ट की 'निलांबरी' बस में सवार होकर स्टेडियम पहुंची। इस स्टेडियम में उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर जुटी फैंस की भीड़

इस मौके पर काफी संख्या में सिंधु के फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए वहां मौजूद थे। एयरपोर्ट पर आंध्र प्रेदश और तेलंगाना दोनों  राज्यों के अधिकारी सिंधु के स्वागत के लिए मौजूद थे।

सिधु के इस स्वागत समारोह को देखते हुए हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामा राव वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस स्वागत समारोह की अगुवाई कर रहे हैं।

सिंधु के लिए लगी पुरस्कारों की झड़ी

सिंधु को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने  पांच करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। साथ ही उन्हें गाचीबाउली में पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी के पास 1,000 वर्ग गज का प्लॉट भी दिया जायेगा। साथ ही सरकारी नौकरी की भी पेशकश की गई है।

'मेरी जीत में माता-पिता और कोच का योगदान'

पदक जीतने के बाद माता-पिता के योगदान को याद करते हुए सिंधु ने कहा कि इस सफर में उनका बहुत ही बड़ा योगदान है। उन्होंने मेरे कारण जीवन में कई बार कई स्तर पर मेरे लिए, अपनी खुशियों का त्याग किया।

पदक जीतने के बाद अपने कोच के योगदान को लेकर कहा कि मेरे कोच और मेरे सपोर्टिंग स्टाफ ने मुझ पर काफी मेहनत की, जिसकी वजह से मैं यहां तक पहुंच पाई। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।

You have an error in your SQL syntax; check the manual that corresponds to your MySQL server version for the right syntax to use near '-winning-silver-at-rio AND status=1 order by id desc' at line 1