अमेरिकी विदेश मंत्री ने IIT दिल्ली के स्टूडेंट्स से पूछा- क्या आप सभी नाव से आए हैं?

नई दिल्ली, News Nation Bureau | Updated : 31 August 2016, 01:38 PM
फाइल फोटो
फाइल फोटो

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने बुधवार को आईआईटी दिल्ली में स्टूडेंट्स को स्पीच दी। दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के बावजूद स्टूडेंट्स की संख्या देख विदेश मंत्री ने कहा, "क्या आप सभी नाव से आए हैं। यहां मौजूद सभी लोग अवॉर्ड के हकदार हैं। मैं सभी को सैल्यूट करता हूं।"

बता दें कि बारिश की वजह से जॉन केरी का पुरानी दिल्ली के शीशगंज गुरुद्वारा, जामा मस्जिद और गौरी-शंकर मंदिर जाने का प्रोग्राम कैंसिल हो गया है। बीते सोमवार को बारिश के कारण जॉन केरी साउथ दिल्ली में ट्रैफिक जाम में फंस गए थे। इसी वजह से उन्होंने बारिश के बावजूद छात्रों के कैंपस में पहुंचने पर शुक्रिया अदा किया। 

 

स्पीच के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि प्रेसिडेंट ओबामा और पीएम मोदी ने व्यक्तिगत तौर पर अच्छा व्यवहार बनाया है। ये संबंध समान उद्देश्यों के आधार पर बने हैं। जॉन केरी ने आगे कहा कि भारत और अमेरिका के बीच बेहतर संबंध पूरी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण है। 

भारत को बताया बड़ी ताकत 

जॉन केरी ने आतंकवाद के मुद्दे पर कहा कि आतंकवाद और कट्टरपंथी ताकतों से कोई देश अकेले नहीं निपट सकता। भारत अपनी एक अहम भूमिका निभा रहा है। आज भारत एक बड़ी ताकत बन चुका है।

Unknown column 'john' in 'where clause'