Board Exam Result 2019

लोग अब गांधीगिरी की जगह करेंगे 'डाटागिरी' - मुकेश अंबानी

MUMBAI, News Nation Bureau | Updated : 01 September 2016, 01:51 PM
फाइल फोटो
फाइल फोटो

लोग अब गांधीगिरी की जगह करेंगे डाटागिरी। ये शब्द हैं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के। रिलायंस इंडस्ट्रीज के सालाना बैठक में रिलायंस ने अपनी बहुप्रतिक्षित मोबाइल-इंटरनेट सेवा रिलायंस Jio को लॉन्च कर दिया है। रिलायंस Jio के लॉन्च होते ही टेलिकॉम बाजार में प्राइस वार शुरू हो गया है।

मुकेश अंबानी के दावों के मुताबिक रिलायंस Jio में कॉलिंग, मैसेजिंग, ब्राउजिंग, डाउनलोडिंग समेत बाकी सुविधाएं इतनी कम कीमत पर मिलेंगी जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। रिलायंस Jio में दिसंबर तक ग्राहकों को कॉलिग और डाटा बिल्कुल मुफ्त मिलेगा। इतना ही नहीं ग्राहकों को किसी भी डाटा प्लान के साथ वॉयस कॉल और एसएमएस फ्री मिलेंगे। दिवाली और नए साल जैसे त्योहारों पर Jio यूजर्स को मैसेज के लिए कोई अलग चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

Jio प्लान लेने वाले हर ग्राहक को अनलिमिटेड नाइट फ्री डाटा भी मिलेगा इसके साथ ही रिलायंस कंपनी देश के 30 हजार स्कूलों और कॉलेज में भी Jio का वाई-फाई लगाएगी और स्टूडेंट को स्पेशल ऑफर के तहत 25 फीसदी ज्यादा डाटा मिलेगा। रिलायंस  Jio महज 50 रुपये में एक जीबी 4G डाटा ग्राहकों को मुहैया कराएगी जबकि अभी 3G डाटा के लिए ही बॉकी टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों से मोटा पैसा वसूलती है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42 वीं सालाना बैठक की शुरुआत करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा ये दुनिया में डिजीटल रिवॉल्यूशन की शुरुआत है और हम इसी माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजीटल इंडिया के सपनों को साकार करेंगे।

रिलायंस Jio की लॉन्चिंग को बाजार ने हाथों हाथ लिया और लॉन्चिंग के तुरंत बाद रिलायंस के शेयरों की कीमत में बढ़त देखने को मिली वहीं बाकी टेलिकॉम कंपनियों के शेयरों की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि कंपनी ने रिलायंस Jio की शुरुआत अभी सिर्फ देश के दो महानगरों दिल्ली और मुंबई में की है। लेकिन थोड़े ही दिनों में रिलायंस कंपनी इसे पूरे देश में लॉन्च करेगी