स्वामी ने फिर बोला राजन और सुब्रमणियम पर हमला कहा, अमेरिका ने इन्हें हम पर थोपा

25 August 2016, 06:40 PM
स्वामी, राजन और अरविंद सुब्रमणियम (फाइल फोटो)
स्वामी, राजन और अरविंद सुब्रमणियम (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमणयम स्वामी ने एक बार फिर रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन और मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियम पर हमला बोला है। अपने ताजा हमले में उन्होंने दोनों को ‘सूक्ष्म दृष्टि’ वाला बताया और कहा कि इनके पास केवल मैनेजमेंट की डिग्री है जिन्हें अमेरिका ने भारत पर थोपा है।

ऐसा माना जाता है कि स्वामी राजन की आलोचना इसलिए करते हैं, क्योंकि उन्होंने ब्याज दरों को कम नहीं किया। स्वामी की राय में ब्याज कम होने से देश की आर्थिक वृद्धि तेज करने और रोजगार के अवसर बढ़ने में सहायता मिलती।

वहीं भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियम के द्वारा 2013 में बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) मामले में अमेरिकी प्रशासन को दिए को उनकी सलाह को लेकर निशाने पर लेते रहते हैं। स्वामी का कहना है कि सुब्रमणियम ने अमेरिका को इस मुद्दे पर भारत को डब्ल्यूटीओ में घसीटने की सलाह दी थी।

स्वामी ने गुरुवार को ट्वीटर के जरिए कहा, ‘अमरिका ने आर-3 और एएस जैसे सूक्ष्म दृष्टि के प्रबंधन डिग्रीधारकों को हम पर थोपा है।’ स्वामी आर3 का उपयोग रघुराम राजन के लिए करते हैं जबकि एएस से उनका तात्पर्य अरविंद सुब्रमणियम से है।

First Published: Thursday, August 25, 2016 06:25 PM
For all the latest News Download the News Nation App available on Android and iOS.