News Nation Logo

एमिटी इंस्टीट्यूट फॉर कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशनस (एआईसीई) ने जेईई मेन 2024 में अपने छात्रों के शानदार प्रदर्शन का जश्न मनाया।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने, 24 अप्रैल 2024 को, देर रात, जेईई मेन 2024 के परिणाम जारी किया। परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने वाले 14.15 लाख छात्रों में से कुछ चुनिंदा छात्र, चमकते सितारों के रूप में उभरे हैं, जिनमें से 56 छात्रों ने पूर्ण 100 प्रतिशतता (100 परसेंटाइल) हासिल कि हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Brand Stories | Updated on: 26 Apr 2024, 04:35:33 PM
brand story english

nta (Photo Credit: Social Media)

New Delhi:

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने, 24 अप्रैल 2024 को, देर रात, जेईई मेन 2024 के परिणाम जारी किया। परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने वाले 14.15 लाख छात्रों में से कुछ चुनिंदा छात्र, चमकते सितारों के रूप में उभरे हैं, जिनमें से 56 छात्रों ने पूर्ण 100 प्रतिशतता (100 परसेंटाइल) हासिल कि हैं।

जेईई मेन 2024 में, एमिटी इंस्टीट्यूट फॉर कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशनस (एआईसीई) के छात्रों ने सर्वश्रेस्ट प्रदर्शन किया है, जिसके 4 छात्रों ने प्रतिष्ठित 100 परसेंटाइल हासिल किया है। आरव भट्ट (AIR 3), इप्सित मित्तल(AIR 48), भावेश रामकृष्णन कार्तिक (AIR 50), अर्श गुप्ता(AIR 54), ने अपना नाम, प्रतिष्ठित 100 परसेंटाइल प्राप्त करने वाले छात्रों में, दर्ज कराया है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि न केवल एआईसीई में प्रदान की जाने वाली शिक्षा की क्षमता को रेखांकित करती है, बल्कि सम्पूर्ण भारत वर्ष में एक अग्रणी कोचिंग संस्थान के रूप में इसकी स्थिति की भी पुष्टि करती है।

हमारे 5 छात्रों ने शीर्ष 100 छात्रों में रैंक हासिल की है। जो हैं : आरव भट्ट (AIR 3), इप्सित मित्तल(AIR 48), भावेश रामकृष्णन कार्तिक (AIR 50), अर्श गुप्ता(AIR 54) और आयुष सिंघल(AIR 59)। इन सभी के घरो में उत्सव का माहौल बना हुआ है।

https://www.facebook.com/amitycoachingaice/videos/1189026552275736

AICE की सफलता की कहानी को आगे बढ़ाते हुए हम बताना चाहते हैं कि, 114 से अधिक छात्रों ने प्रतिष्ठित जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है, जो छात्रों की प्रतिभा को निखारने और शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

ये परिणाम, कड़ी मेहनत, समर्पण और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता की यात्रा, का संकेत देते हैं। जैसा कि एआईसीई की चेयरपर्सन डॉ. (श्रीमती) अमिता चौहान जी स्पष्ट रूप से कहती हैं, "हमें जेईई मेन 2024 में अपने छात्रों की उपलब्धियों पर बेहद गर्व है। उनकी सफलता हमारे अध्यापको और अभिवावको के अथक प्रयासों और अटूट समर्थन का प्रमाण है।"

एआईसीई की निदेशक श्रीमती मीनाक्षी रावल ने अपनी भावनाओ को व्यक्त करते हुए कहा, "हमारे छात्रों को इतने प्रतिस्पर्धी मंच पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखकर मेरा दिल खुशी से भर जाता है। उनकी सफलता, शिक्षा और व्यक्तिगत मार्गदर्शन के प्रति, हमारे समग्र दृष्टिकोण का प्रतिबिंब है।"

कुछ चीजे, एमिटी इंस्टीट्यूट फॉर कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशनस (एआईसीई) को बाकी कोचिंग संस्थानों से अलग करती है, उनमें से एक हैं: परीक्षा की तैयारी के लिए इसका व्यापक दृष्टिकोण; जो प्रत्येक छात्र की व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया गया है। भौतिकी, गणित और रसायन विज्ञान में विशेष कोचिंग के साथ, संस्थान यह सुनिश्चित करता है कि छात्र प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की चुनौतियों से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

तथ्य यह हैं कि 9 छात्रों ने भौतिकी में, 4 ने गणित में और 5 ने रसायन विज्ञान में पूर्ण 100 परसेंटाइल प्राप्त किए हैं, जो एआईसीई के अध्यापको की विशेषज्ञता और समर्पण का प्रमाण है। एआईसीई में कठोर अभ्यास सत्र, मॉक टेस्ट और व्यक्तिगत मार्गदर्शन के माध्यम से, छात्रों को अपनी पूरी क्षमता दिखाने और अपने शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाया जाता है।

आज राष्ट्र इन प्रतिभाशाली युवा छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मना रहा है, और एआईसीई महत्वाकांक्षी इंजीनियरों और वैज्ञानिकों के लिए आशा की किरण बना हुआ है। उत्कृष्टता की विरासत और भविष्य के लिए एक दृष्टिकोण के साथ, एमिटी इंस्टीट्यूट फॉर कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशनस (एआईसीई) भविष्य के होनहार छात्रों को सही दिशानिर्देश देने के लिए प्रतिबद्ध है।

अंत में, जेईई मेन 2024 में एआईसीई का शानदार प्रदर्शन अकादमिक उत्कृष्टता और छात्रों की सफलता के प्रति इसकी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। चूँकि संस्थान प्रतियोगी परीक्षा कोचिंग के क्षेत्र में नए मानक स्थापित कर चुका है, यह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और मार्गदर्शन चाहने वाले छात्रों के लिए एक पसंदीदा विकल्प बना हुआ है।

एआईसीई के छात्रों के राष्ट्रीय मंच पर चमकने से, अगली पीढ़ी के होनहार छात्रों के लिए भविष्य वास्तव में आशाजनक दिखता है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें :

9818788293

gsaxena@amity.edu

https://www.amity.edu/aice/

For all the Latest Brand Stories News, Brand Stories Hindi News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 26 Apr 2024, 04:35:33 PM

Related Tags:

NTA

Videos