News Nation Logo

श्री करौली शंकर महादेव को धन्यवाद के लिए निकाली दंडवत यात्रा, भक्तों ने कहा करौली सरकार धाम में पूरी होती है हर मनोकामना

कानपुर स्थित श्री करौली शंकर महादेव देश - विदेश में अपनी छाप छोड़ चुके है। भक्तों के ताता उनके श्री करौली सरकार धाम में बढ़ता जा रहा है और लोग अपने दुख और व्यथाओ को लेकर करौली सरकार धाम में उनके निवारण व आशीर्वाद के लिए आते है।

News Nation Bureau | Edited By : Brand Stories | Updated on: 22 Dec 2023, 04:30:29 PM
karali Shankar Mahadev

Shri Karauli Shankar Mahadev (Photo Credit: Social Media )

New Delhi:

कानपुर स्थित श्री करौली शंकर महादेव देश - विदेश में अपनी छाप छोड़ चुके है। भक्तों के ताता उनके श्री करौली सरकार धाम में बढ़ता जा रहा है और लोग अपने दुख और व्यथाओ को लेकर करौली सरकार धाम में उनके निवारण व आशीर्वाद के लिए आते है। अब करौली शंकर महाराज को धन्यवाद देने हेतु भक्त दंडवत यात्रा भी करने लगे है। भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ दंडवत यात्रा करने के लिए देश के विभिन्न भागों से जुड़ेंगे और श्री करौली शंकर महादेव को अपना स्नेह अर्पित करेंगे। बुधवार को यह यात्रा कानपुर के परमट स्थित बाबा श्री आनंदेश्वर धाम मंदिर से प्रारंभ हुई जिसमे ६०० से अधिक भक्त इस यात्रा में शामिल हुए। लगातार ऐसी यात्राएं देश के विभिन्न हिस्सों से कानपुर पहुंच रही है जिसमे बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं सभी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है। भक्तगण श्री करौली शंकर महादेव को बलि प्रथा एवम नशा मुक्ति जैसे विषयों पर उनके अथक प्रयासों के लिए उनका धन्यवाद करते नजर आए। यात्रा की वजह से कुछ देर सड़को पर जाम भी लग गया परंतु करौली सरकार धाम के कार्यकर्ताओं ने जल्द ही यात्रा को सुचारू रूप से आगे बढ़ाया और जाम को खुलवा दिया। करौली शंकर महाराज के नारे लगाते हुए कड़कती ठंड में भी भक्तों के कदम नहीं रुके। उनका कहना था कि जिस किसी पर भी करौली शंकर महादेव की कृपा हो उसे ठंड तो क्या, जीवन का कोई भी दुख परेशान नहीं कर सकता। दंडवत यात्रा कर ये सभी भक्त करौली शंकर महादेव का आशीर्वाद पाने हेतु तत्पर दिखाई दिए व कहा कि मां, बाबा और काली शंकर महादेव की कृपा से उनका जीवन धन्य हो सका है। इतना ही नहीं, श्री करौली सरकार धाम के समयन्वक ने बताया कि यह तो महज एक झलकी है और मार्च २०२४ में एक और भव्य पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसमे लगभग १० - २० हज़ार लोगो के भाग लेने की उम्मीद है। करौली शंकर महादेव आए दिन अपने दरबार होने वाले चमत्कारों व कष्ट निवारण के लिए खबरों में बने रहते है। भक्त इनके पास जीवन के अनेक दुख व रोगों का इलाज करवाने के लिए देश विदेश से आते है।

For all the Latest Brand Stories News, Brand Stories Hindi News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 Dec 2023, 02:10:16 PM

Related Tags:

Karauli Shankar Mahadev

Videos