News Nation Logo

डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड के जून क्वार्टर में शानदार परफॉर्मेंस से विकास की संभावनाओं को मिली नई उम्मीद

भारतीय आईटी हार्डवेयर इंजीनियरिंग सेक्टर की लीडिंग कंपनी डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीएसई कोड: 540361) अपने जून क्वार्टर के शानदार रिजल्ट्स के साथ सुर्खियों में है, जो न केवल उम्मीदों से अधिक रहे हैं, बल्कि एक आशाजनक भविष्य का प्लेटफॉर्म भी तैयार किया है

News Nation Bureau | Reported By : New Delhi | Edited By : Brand Stories | Updated on: 17 Aug 2023, 03:51:28 PM
sjdkfbsdfb

danube industries (Photo Credit: Social Media)

मुंबई:

भारतीय आईटी हार्डवेयर इंजीनियरिंग सेक्टर की लीडिंग कंपनी डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीएसई कोड: 540361) अपने जून क्वार्टर के शानदार रिजल्ट्स के साथ सुर्खियों में है, जो न केवल उम्मीदों से अधिक रहे हैं, बल्कि एक आशाजनक भविष्य का प्लेटफॉर्म भी तैयार किया है। अभी स्टॉक 15 रुपये पर कारोबार कर रहा है, कंपनी ने शानदार फाइनेंशियल परफॉर्मेंस और महत्वाकांक्षी ग्रोथ प्लान के कारण कंपनी अगले छह महीनों के अंदर 90 रुपये के टारगेट पर नजर रखी है।

कंपनी की जून क्वार्टर की रिपोर्ट ने एक शानदार सफलता की कहानी का खुलासा करते हुए बाजार में तूफान ला दिया है। 24 करोड़ रुपये के चौंका देने वाले रेवेन्यू के साथ, डेन्यूब इंडस्ट्रीज ने पिछले क्वार्टर में दर्ज किए गए रेवेन्यू में 8.86 करोड़ रुपये से जबरदस्त छलांग लगाई है। रेवेन्यू में हुई यह वृद्धि न केवल कंपनी के रेसिलेंस को हाईलाइट करती है बल्कि इसकी मजबूत बिजनेस स्ट्रेटजी और मार्केट लीडरशिप की ओर भी इशारा करती है।

कंपनी की प्रॉफबिलटी में आया बदलाव भी बेहद शानदार है। है। पिछली मुनाफ़े की घोषणा में 1.55 करोड़ रुपये का घाटा झेलने वाली कंपनी ने अब इस तिमाही में 1.76 करोड़ रुपये का शानदार प्रॉफिट हासिल किया है। यह बदलाव बाजार की बदलती डायनैमिक्स के अनुरूप ढलने और उभरते अवसरों का लाभ उठाने की कंपनी की क्षमता के बारे में बताता है।

शायद सबसे उल्लेखनीय बदलाव ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन के रूप में आया है। डेन्यूब इंडस्ट्रीज ने एक बड़ी छलांग लगाई है, पिछले क्वार्टर में ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन -15% से बढ़कर इस बार 8% हो गया है। यह भारी सुधार कंपनी की सावधानीपूर्वक ऑपरेशनल प्लानिंग और इफेक्टिव कॉस्ट मैनेजमेंट को दर्शाता है।

डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड, जो पहले से ही आईटी हार्डवेयर इंजीनियरिंग क्षेत्र में एक प्रॉमीनेंट प्लेयर है, हाल के डेवलपमेंट और उच्च विकास की संभावनाओं के कारण जबरदस्त वृद्धि के लिए तैयार है। इंटरनल सोर्स ने दुबई और कतर से 125 करोड़ रुपये के ऑर्डर हासिल करने में कंपनी को जीत मिलने के संकेत दिए है। अत्याधुनिक हार्डवेयर डिवाइसेस की सप्लाई, मेंटेनेंस और सर्विस के ये ऑर्डर, डेन्यूब की एक्सपर्टीज और मार्केट की क्रेडिबिलिटी के प्रमाण के रूप में खड़े हैं।

इन्वेस्टर और मार्केट ऑब्जर्वर की नजरें डेन्यूब के स्टॉक प्रदर्शन पर टिकी हैं क्योंकि कंपनी एक महत्वाकांक्षी यात्रा पर निकल पड़ी है। अभी इसके स्टॉक की कीमत 15 रुपये है, अगले छह महीनों के भीतर 90 रुपये के प्रोजेक्टेड टारगेट के साथ, यह स्टॉक काफी संभावनाएं रखता है। इस महत्वपूर्ण ग्रोथ को कंपनी के शानदार, फाइनेंशियल परफॉर्मेंस, एक्सपांशन स्ट्रेटजी और पॉजिटिव मार्केट सेंटीमेंट का सपोर्ट प्राप्त है।

जैसा कि डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड आईटी हार्डवेयर इंजीनियरिंग लैंडस्केप में तेजी से ऊभर रहा है, इसके शानदार जून क्वार्टर के रिजल्ट इसकी स्किल और पोटेंशियल के प्रमाण हैं। इंटरनेशनल मार्केट से अच्छे ऑर्डर हासिल करने और 90 रुपये के स्टॉक टारगेट को ध्यान में रखते हुए, निरंतर ग्रोथ और एक्सीलेंस की दिशा में कंपनी की यात्रा इंडस्ट्री स्टैण्डर्ड को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। मार्केट पार्टिसिपेंट्स और ऑब्जर्वर उत्सुकता से देख रहे हैं क्योंकि डेन्यूब इंडस्ट्रीज टेक्नोलॉजी सेक्टर में सफलता के एक नए युग का मार्ग प्रशस्त कर रही है।

For all the Latest Brand Stories News, Brand Stories Hindi News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 17 Aug 2023, 03:51:28 PM

Related Tags:

Danube Industries

Videos