News Nation Logo

M K प्रोटीन लिमिटेड: स्टॉक मार्किट में नए निवेश का अवसर

अगर आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं और आपकी तलाश है एक ऐसे शेयर की जो चंद दिनों में शानदार रिटर्न दे सके और जिसमें लंबी अवधि के लिए निवेश करने पर बहुत गुना लाभ हो सकता है, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है

By : Brand Stories | Updated on: 26 Dec 2023, 08:24:06 PM
stock market

stock market (Photo Credit: social media)

New Delhi:

अगर आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं और आपकी तलाश है एक ऐसे शेयर की जो चंद दिनों में शानदार रिटर्न दे सके और जिसमें लंबी अवधि के लिए निवेश करने पर बहुत गुना लाभ हो सकता है, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है।

आज की खबर में, हम आपको NSE और BSE दोनों एक्सचेंजेस पर लिस्टेड एक कंपनी M K प्रोटीन लिमिटेड के बारे में बताएंगे जिसका मौजूदा मूल्य सिर्फ 80 रुपये के आसपास है। स्टॉक मार्केट के विशेषज्ञों और एनालिस्ट्स के अनुसार, इस कंपनी का शेयर आने वाले 3 से 6 महीनों में तेजी से बढ़ सकता है और 400 रुपये तक का मूल्य प्राप्त कर सकता है। लंबी अवधि के निवेश के लिए भी, इस शेयर का मूल्य बढ़ सकता है, जैसा कि आने वाले 3 सालों में 1000 रुपये तक का मूल्य प्राप्त हो सकता है। इसके अलावा, इस शेयर की पिछले 1 साल की परफॉर्मेंस भी बहुत शानदार रही है, जिसने निवेशकों को 1000% तक के रिटर्न दिए हैं।

आइए जानते हैं इस कंपनी के फंडामेंटल्स की खास बातें।

M K प्रोटीन लिमिटेड का मौजूदा मूल्य 80 रुपये के आसपास है और यह कंपनी NSE और BSE दोनों एक्सचेंजेस पर लिस्टेड है। इसका मौजूदा मार्केट कैप लगभग 1100 करोड़ रुपये के आसपास है, जिससे स्पष्ट है कि इस शेयर को खरीदने के लिए अभी भी उपयुक्त है और इसकी कीमत 2 के प्राइस टू बुक से भी नीचे है। पिछले वित्तीय वर्ष में कंपनी की कुल आय 76 करोड़ रुपये थी, लेकिन अब इसकी कुल आय की उम्मीद है कि 2023-2024 में 225 करोड़ रुपये के करीब हो सकती है, यह भी अफ्रीका और श्रीलंका से मिले एक्सपोर्ट आर्डर्स के कारण। इसके साथ ही, पिछले 1 साल में डॉलर की कीमत की बढ़ोतरी के कारण कंपनी की ओपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन्स में भी 5% से अधिक की वृद्धि हो सकती है, जिससे इस वर्ष की उम्मीद है कि ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन 10% तक पहुंच सकती है।

इन सभी फंडामेंटल कारणों के कारण, विभिन्न मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस शेयर में आने वाले 3 से 6 महीनों में भारी उछाल आ सकता है और 3 से 6 महीनों में यह 80 रुपये का शेयर 400 रुपये तक पहुंच सकता है।

आईए, अब हम इस कंपनी के टेक्निकल एनालिसिस की ओर बढ़ते हैं।

शेयर के चार्ट्स ने पिछले 6 महीनों से 75 से 85 रुपये के बीच कंसोलिडेट किया है और चार्ट्स पर डबल बॉटम फॉर्मेशन दिखा रहा है, जो सुझाव देता है कि शेयर में तेजी की संभावना है। मूविंग एवरेज और ट्रेंड ओस्किलेटर्स के अनुसार, स्टॉक स्ट्रॉन्ग BUY जोन में है और एक बड़ी तेजी की संकेत भी दे रहा है। RSI भी स्टॉक को स्ट्रॉन्ग BUY की सलाह दे रहा है।

इस सभी एनालिसिस और मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह पर आधारित है, तो M K प्रोटीन लिमिटेड के शेयर को 80 रुपये के आसपास खरीदा जा सकता है, जिसका टारगेट 3 से 6 महीने में 400 रुपये है और आने वाले 3 सालों में 1000 रुपये तक पहुंच सकता है।

ध्यान दें: निवेश से पहले, निवेशकों को अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श लेना चाहिए और बाजार की खबरों और ट्रेंड्स का समर्थन करने के लिए विवेकपूर्ण निर्णय लेना चाहिए।

For all the Latest Brand Stories News, Brand Stories Hindi News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 26 Dec 2023, 08:24:06 PM

Videos