मिस्टर खिलाड़ी ने बॉक्स आफ़िस पर ऋतिक रोशन को पछाड़ा

New Delhi , News Nation Bureau | Updated : 17 August 2016, 04:38 PM

अक्षय कुमार की फिल्म रुस्तम ने कमाई के मामले में ऋतिक रोशन की मोहनजोदाड़ों को पछाड़  दिया है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक रुस्तम ने पहले हफ्ते में अब तक 68.23  करोड़ की कमाई की है तो मोहनजोदाड़ों की कमाई अभी तक 40 करोड़ को भी पार नहीं कर पाई है.

बालीवुड के मिस्टर खिलाड़ी बॉक्स आफिस पर भी खिलाड़ी साबित हुए. नीरज पांडे निर्मित फिल्म रुस्तम 12 अगस्त को रिलीज़ हुई है.

फिल्म में अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज मुख्य भूमिका में है. यह फिल्म बेवफाई और विवाहेत्तर संबंधों पर आधारित है. फिल्म की कहानी सीधे सीधे 1959 के मशहूर नानावटी केस पर बनी है. रूस्तम पावरी एक नेवी ऑफिसर है जो अपने मिशन से घर लौटता है पर अपनी बीवी को बेवफा पाता है. इसके बाद वो नेवी बेस से एक लाइसेंस पिस्तौल लेता है और उस आशिक़ विक्रम मखीजा (अर्जन बाजवा) के सीने में उतार देता है.

लेकिन देश उसे खूनी मानता है पर दोषी नहीं. क्यों? यही रूस्तम का सस्पेंस है.

फिल्म का सबसे मज़बूत पक्ष हैं अक्षय कुमार. हर सीन में वो बेहतरीन लगे हैं.
रुस्तम ने अपने प्रदर्शन के पहले दिन 14.11 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ने अपने हफ्ते के दौरान 68.23  करोड़ की कमाई कर ली है.

इस साल प्रदर्शित फिल्मों में रुस्तम के अलावा एयरलिफ्ट, नीरजा, कपूर एंड संस, फैन ,बागी,  हाउसफुल 3 ,  उड़ता पंजाब,  सुल्तान और ढ़िसूम 50 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है. 
इसके अलावा अभिनेता ऋतिक रोशन की फिल्म मोहनजोदाड़ो ने अपने पहले वीकेंड के दौरान 30 करोड़ की कमाई कर ली है. 
आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म मोहनजोदाड़ो 12 अगस्त को रिलीज़ हुई है. फिल्म में ऋतिक रोशन और पूजा हेगड़े ने मुख्य भूमिका निभाई है. फिल्म की कहानी भारत की सबसे पुरानी सभ्यता सिंधु सभ्यता के एक शहर 'मोहनजोदाड़ो' की पृष्ठभूमि पर आधारित है. फिल्म में सरनाम-चानी के प्यार की कहानी और 'मोहनजोदाड़ो' को मोहरा जैसे इस्तेमाल कर रहे राजा के साथ सरनाम के संघर्ष को दिखाया गया है. लगान और जोधा अकबर जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले आशुतोष गोवारिकर की इस फिल्म में भी भव्यता की कोई कमी नहीं है.

और यही इस फिल्म का सबसे मजबूत पक्ष भी है..
मोहनजोदाड़ो ने फिल्म के प्रदर्शन के पहले दिन 8.87 करोड़ रुपए की कमाई की थी. फिल्म ने शनिवार को 9.6 करोड़ और रविवार को 12.07 करोड़ रुपए की कमाई की.

इस तरह यह फिल्म अपने पहले हफ्ते के दौरान 30.54 करोड़ की कमाई कर ली है. और अब तक ये आंकड़ा 40 करोड़ के करीब पहुंच गया है... फिल्म निर्माता को उम्मीद है कि रक्षाबंधन के दिन कमाई का आंकड़ा और भी बढ़ेगा...

First Published: Wednesday, August 17, 2016 04:22 PM
Post Comment (+)